Trythisforexample व्यापारियों


व्यापारी के रूप में बिटकॉइन पेमेंट्स को स्वीकार कैसे करें प्रत्येक बिटकॉइन की कीमत में वृद्धि व्यापारियों की नई लहर में लगी हुई है बिटकॉइन 2018 में 1,100 तक पहुंच गए, माइक्रोसॉफ्ट, न्यूइग, टाइगर डायरेक्ट, और डेल जैसे व्यापारियों ने बिटकॉइन भुगतान को ऑनलाइन स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया। बिटकॉइन भुगतान स्वीकार करना किसी भी व्यवसाय के लिए समझ में आता है। यह मार्गदर्शिका बिटकॉइन को स्वीकार करने के लाभों की व्याख्या करेगा और यह आपके स्टोर या व्यवसाय के साथ एकीकृत कैसे करेगी। व्यापारियों के लिए लाभ क्या हैं सबसे बिटकॉइन भुगतान प्रोसेसर 1 या उससे कम प्रति लेनदेन का प्रभार लेते हैं। पेपैल और क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते समय अधिकांश व्यापारियों का भुगतान 2.9 30 प्रति लेनदेन के दौरान होता है। बेहतर अभी तक, बिटकॉइन को स्थानीय मुद्रा में बिटकॉइन को परिवर्तित किए बिना स्वीकार करना पूरी तरह से मुक्त है। बिटपे के साथ, छोटे व्यापारियों को 1,000 रुपये प्रति माह तक के लिए मुफ्त में स्वीकार कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड भुगतानों के विपरीत, जो पूरा करने के लिए सप्ताह लेते हैं, बिटकॉइन लेनदेन स्वीकार किए जाते हैं और मिनटों में पूर्ण रूप से सत्यापित हो सकते हैं। बिटकॉइन भुगतान प्रोसेसर विफल भुगतान के मामले में सभी जोखिम लेते हैं। कोई चार्जबैक नहीं है Bitcoin के साथ कोई शुल्कवापसी नहीं है किसी भी पुष्टि लेनदेन नेटवर्क द्वारा सुरक्षित है और रद्द नहीं किया जा सकता है। याद रखें: बिटकॉइन डिजिटल नकद है कोई विनिमय दर जोखिम नहीं अधिकांश बिटकॉइन भुगतान प्रोसेसर बिटकॉइन की कीमत पर सभी विनिमय दर जोखिम को मानते हैं। व्यवसाय दुनिया में किसी भी देश से बिटकॉइन स्वीकार कर सकते हैं, धोखाधड़ी या चार्जबैक का कोई खतरा नहीं है। नए ग्राहकों Bitcoin उपयोगकर्ताओं समर्थन Bitcoin - स्वीकार व्यापारियों। यह शब्द प्राप्त करें कि आपका व्यवसाय बिटकॉइन स्वीकार करता है, और आपको ग्राहकों की नई लहर तक पहुंच प्राप्त होगी। बिटकॉइन मर्चेंट प्रोसेसर में देखने की विशेषताएं क्या मैं प्रत्येक लेनदेन के लिए एक अद्वितीय बिटकॉन् एड्रेस प्राप्त कर सकता हूं विनिमय दर की गणना कैसे की जाती है कितनी तेजी से भुगतान को मंजूरी दी मेरी विनिमय दर जोखिम क्या है मैं धन कैसे प्राप्त कर सकता है क्या इसमें कोई शुल्क शामिल है I मेरी बिक्री की एक सूची देखें Bitcoin Payment Processors Bitaps पंजीकरण और प्रतिबंधों के बिना Bitcoin प्रसंस्करण रेंटल एपीआई प्रदान करता है। एपीआई में बुनियादी प्रसंस्करण, सहबद्ध और सामूहिक भुगतान, वितरकों के लिए गर्म बटुए और कोल्ड स्टोरेज संतुलन, मानक बिटकॉइन खाता API, बाजार मूल्य और कई अन्य उपकरण वितरित रखने के लिए बिटकॉइन स्मार्ट अनुबंध शामिल हैं। बिटपे दुनिया की सबसे बड़ी बिटकॉइन भुगतान प्रोसेसर है इसका इस्तेमाल माइक्रोसॉफ्ट, राकूटन और न्यूईग जैसी बड़ी कंपनियों द्वारा किया जाता है। बिटपेज़ स्टार्टर प्लान पर व्यापारियों को 30 लेनदेन या 1000 प्रति माह बिटकॉइन पेमेंट्स मुफ्त में स्वीकार कर सकते हैं। बड़ा व्यापारियों को केवल 1 प्रति लेनदेन का भुगतान ब्लॉकोनॉमिक्स व्यक्तियों और व्यवसायों को विकेन्द्रीकृत और अनुज्ञेय तरीके से, पहले से ही अपनी जेब के उपयोग से भुगतान स्वीकार करते हैं। व्यक्ति किसी को भी व्यावसायिक चालान भेज सकते हैं जो बिटकॉइन विनिमय दर के साथ वर्तमान में रहता है। वेबसाइट्स और उपयोगकर्ता अपने APIweb इंटरफ़ेस का उपयोग बिटकॉइन पते बनाने और ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं। डेल, एक्स्पिडिया, और ओवरस्टॉक जैसी कंपनियां, बिटकॉइन भुगतान ऑनलाइन को स्वीकार करने के लिए सिन्बेसबेस का उपयोग करें। Coinbase शुल्क के लिए Bitcoins कन्वर्ट करने के लिए सिर्फ 1 का शुल्क है, और पहले 1,000,000 लेनदेन पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। बिटपै की तरह, बिटकॉइन स्वीकार करने के लिए कॉनबेस का इस्तेमाल करने वाले व्यापारियों को बिटकॉइन के रूप में प्रत्येक भुगतान का कोई भी प्रतिशत रखने के लिए चुन सकते हैं। धारी का उपयोग करने वाले व्यापारी कुछ ही मिनटों में बिटकॉइन भुगतान को सक्षम कर सकते हैं। जबकि धारी शुल्क 2.9 30 प्रति क्रेडिट कार्ड लेनदेन, प्रत्येक सफल बिटकॉइन भुगतान की लागत केवल 0.8 के अधिकतम शुल्क के साथ होती है। शॉपिविटी व्यापारियों बिटपेज एपीआई के माध्यम से बिटकॉइन भुगतान स्वीकार कर सकते हैं। लोगों को पता दो कि एक बार आपका व्यवसाय बिटकॉइन भुगतान स्वीकार करना शुरू कर देता है, तो ऑनलाइन स्टोर से शब्द प्राप्त करना सुनिश्चित करें ताकि वह स्टोर पाद लेख में एक छवि जोड़ सके ताकि लोगों को पता हो कि बिटकॉइन भुगतान स्वीकार किए जाते हैं। आप नीचे दी गई छवियों का उपयोग कर सकते हैं, या इस तरह एक और अधिक साफ डिजाइन: यदि आप एक ईंट और मोर्टार स्टोर संचालित करते हैं, तो अपने स्टोर विंडो में स्टिकर जोड़ें। सबसे बुनियादी और आम स्टिकर नीचे दिया गया है (उच्च रिज़ॉल्यूशन के लिए यहां क्लिक करें): पॉइंट ऑफ़ सेल (पीओएस) खुदरा स्टोर में लेनदेन, बिटकॉइन को स्थानीय मुद्रा और क्रेडिट कार्ड के साथ साइड-बाय-साइड का इस्तेमाल किया जा सकता है। भुगतानकर्ताओं को स्वीकार करने के लिए व्यापारी को बिंदु-की-बिक्री डिवाइस या एप्लिकेशन की आवश्यकता होगी। आईट्यूब और एंड्रॉइड के लिए बिटपेज बिटकॉइन चेकआउट ऐप, मोबाइल फोन या टैबलेट से बिटकॉइन भुगतान स्वीकार करना आसान बनाता है। एक और टूल जो बहुत से लोग खरीदना पसंद करते हैं वह बिटकॉइन डेबिट कार्ड है, जिससे लोगों को बिटकिंस के माध्यम से डेबिट कार्ड लोड करने की सुविधा मिलती है। बैंकों के लिए विकिपीडिया अनुवाद: बैंकों के लिए विकिपीडिया इंटरव्यूः: भुगतान उद्योग में बेटी एक बहुत अच्छी तरह से अनुभवी व्यापारी है। उनके भुगतान उद्योग में 15 से अधिक वर्षों का है। वह जुमियो के लिए एक पूर्व वीपी था और अब वह सीसीओ, बिटपैस के चीफ कमर्शियल ऑफिस है, जो कि दुनिया में सबसे बड़ा भुगतान प्रोसेसर बिटकॉइन पेमेंट प्रोसेसर है। तो कंपनी में wholesales और व्यापार के विकास के प्रबंध के प्रभारी hes। तो धन्यवाद, बेटा, आने के लिए समय निकालने के लिए और हमें आओ और हमारे साथ अपने अनुभव को साझा करें। श्री। सिंह: महान धन्यवाद, डिएगो सबसे पहले, मुझे मेरे अमेरिकी उच्चारण के लिए क्षमा करें तो मेरा नाम सुनी सिंह है। मैं बिटपे के लिए मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी हूँ और पहली सोच आईडी कहना चाहती है कि मैं पीएचडी, एक वैज्ञानिक, प्रोग्रामर नहीं हूं। तो ये सब लोग पहले के बारे में बात करते थे, मुझे शायद इसका एक छोटा सा हिस्सा समझ गया। मैं किस बारे में बात करने जा रहा हूँ, यह है कि दुनिया भर में नियमित व्यापारियों और व्यवसायों का वास्तव में बिटकॉइन और ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी का प्रयोग होता है। तो मैं उम्मीद करूँगा शब्दों में बात करने जा रहा हूँ हम सभी को समझ सकते हैं और - ठीक है, आइए अब एक बार फिर कोशिश करें। तो फिर, मैं एक पीएचडी या एक वैज्ञानिक नहीं हूँ मैं लाने की कोशिश करने जा रहा हूं, मुझे पता है, मेरा काम आम जनता के लिए बिटकोइन और ब्लॉक-टोकन तकनीक लाने के लिए है, और आप जानते हैं, और इसका उपयोग करने के लिए दुनिया भर के व्यवसायों और उद्यमों के लिए व्यापारिक मामला बनाते हैं। तो बिटपे दुनिया में बिटकॉइन के क्लस्टर का सबसे बड़ा प्रदाता है। हमें पहले डेटा की तरह सोचें इसलिए हम दुनिया भर में व्यापारियों और व्यवसायों को बिटकॉइन और अवरुद्ध प्रौद्योगिकियों को सक्षम करने में सहायता करते हैं। इसलिए मैं हमेशा इस स्लाइड के बारे में, जैसे, बिटकॉइन समुदाय के परिदृश्य के साथ शुरू करना चाहता हूं। आप बिटकॉइन स्पेस में वीसी निवेश का तेजी से विकास देख सकते हैं। और सबसे महत्वपूर्ण संख्या पिछले साल से इस साल 3x हो गई है। और इसलिए सिलिकन वैली में 15 साल तक आधारित रहा है और बहुत सारे रुझानों और कंपनियों को Google, फेसबुक और उसके बाद से फंडिंग मिल रही है, वे उसी प्रकार के पारिस्थितिक तंत्र को बनाया जा रहा है। और यह 900 मिलियन है, जिसका अर्थ है, इसका अर्थ है कि Google, फेसबुक, सबसे अच्छे वैज्ञानिकों और इंजीनियरों और दुनिया के उद्यमियों के लोग उन महान कंपनियों को बिटकॉइन पारिस्थितिकी तंत्र में शामिल करने के लिए अग्रणी हैं। इसका अर्थ है कि अधिक नौकरियों का निर्माण किया जा रहा है सिलिकॉन वैली है, आप जानते हैं, तेजी से मुख्य रूप से एक बिटकोइन हब बनते हैं, साथ ही, आप जानते हैं, लंदन जैसे शहरों। मुझे लगता है कि ब्यूनस आयर्स और पाओलो, लैटिन अमेरिका के अन्य शहरों को वास्तव में प्राप्त करने के लिए एक महान अवसर है - यहां काम करने में मदद करने के लिए एक बिटकोइन लैटिन अमेरिकी केंद्र बनें, उस वित्तीय केंद्र का निर्माण करें कि बिटकॉइन समुदाय को लैटिन अमेरिका की आवश्यकता है। और इस तरह के उद्यम पूंजी के पैसे के साथ पिछले साल 3x हो गए हैं, अब यह दिखा रहा है कि यह वास्तव में पूरे विश्व में हो रहा है। बिटपैक्स वास्तव में, हम पिछले साल 30 मिलियन बढ़ा चुके हैं। यह हमारा सीरीज ए गोल था उस समय, यह सबसे बड़ा बिटकॉइन राउंड राउंड राइजिंग था। हम बिटकॉइन को वास्तव में एक वैश्विक डिजिटल मुद्रा के रूप में देखते हैं इसलिए हमारे निवेशक इंडेक्स वेंचर्स, जो कि सबसे बड़ी यूरोपीय वीसी फर्म है, जो यूरोप में भी काफी प्रसिद्ध है, यूरोप में भी अच्छी तरह से ज्ञात है, हम संस्थापक फंड से उठाए गए हैं, जो पेलेल के संस्थापक पीटर थिएल हैं। अच्छी तरह से जिम रॉबिन्सन, अमेरिकन एक्सप्रेस के पूर्व सीईओ और एशिया में, हमने ली काशींग से धन अर्जित किया, जो एशिया में सबसे धनी व्यक्ति है, साथ ही यार के पूर्व संस्थापक जैरी यांग। और ये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, हमारे निवेशक, क्योंकि यह माइक्रोसॉफ्ट जैसे बड़े निगमों और बड़ी बैंकिंग भागीदारी के साथ काम करने में विश्वसनीयता बनाए रखने में मदद करता है, जिससे हमें पूरे विश्व में सभी को बनाने की आवश्यकता होती है। और उस समय से, हम पारित हो गए हैं I कई अन्य बिटकॉइन कंपनियों ने बहुत अधिक गोल उठाए हैं तो यह दिखाता है कि पिछले 12 महीनों में, उद्योग इतने में कितना बदल गया है। इसलिए जब मैं 12 महीने पहले बिटप में शामिल हो गया था, तो उद्योग अभी भी था, शुरू हुआ, इसे शुरू करने की कोशिश कर रहा था, आप जानते हैं, बात करने के लिए इतनी जल्दी। और फिर हमने बड़े दौर को उठाया और तब से उस समय से, आपने देखा है कि गोल्डमैन सैक्स जैसी कंपनियां अब बिटकॉइन में निवेश करती हैं। सिस्को, क्वालकॉम, एनटीटी डोकोमो, राकुटन, चीन के बाहर आईडीजी। तो आप अब दुनिया भर से रणनीतिक निवेश देख रहे हैं, जहां 12 महीने पहले भी सोचा नहीं था। और सिलिकॉन वैली में निवेशक सभी शीर्ष उद्यम फर्म हैं जैसे एंड्रसेन हॉरोविज, संस्थापक फंड, ग्रेयलॉक पार्टनर्स, बेंचमार्क, ये सभी एक ही निवेशक हैं जो फेसबुक, Google, सिस्को जैसी कंपनियां शुरू करने में मदद करते हैं और वास्तव में इंटरनेट की रीढ़ हैं। तो आज हम कहां हैं अब आप जानते हैं, दो साल पहले, इस चार्ट में, बिटकॉइन उस पर नहीं होता। तो यह अभी दिखा रहा है कि पिछले दो वर्षों में वास्तव में वास्तव में कितना कर्षण बिटकॉइन मिल गया है। यह सचमुच एक लंबा रास्ता तय करता है और मुझे लगता है कि अगले दो वर्षों में वास्तव में बहुत अधिक हो जाएगा बिटकॉइन समुदाय में घाटे की दृष्टि से सब कुछ ऐसा हो रहा है। तो यह देखने के लिए बहुत ही रोमांचक है कि विकास और क्या हो रहा है, और मैं अब तक 12 महीने भी नहीं जानता, जहां यह वास्तव में समाप्त हो रहा है यह चार्ट उन भुगतानों का प्रतिनिधित्व करता है, जो हर दिन हो रहे लेनदेन हैं। तो पहले के वक्ताओं ने बताया कि यह कैसे एक सार्वजनिक खाता है, ब्लॉककाइन में सबकुछ दस्तावेज है यह वास्तव में सही है मैं आपको सलाह देता हूं कि आप लोग blockchain. info पर जाएं। यह एक बहुत ही शांत वेबसाइट है मैं वास्तव में इसे बहुत समझ नहीं पा रहा हूं, लेकिन आप वास्तविक समय में लेन-देन देख रहे हैं। तो वास्तव में आप वास्तव में कुछ वास्तविक कोड या उसके आस-पास जो कुछ भी दर्ज किए गए लेन-देन देखते हैं, लेकिन आप इसे देख सकते हैं यह देखने के लिए वास्तव में दिलचस्प है यह सिद्धांत पर वापस जाता है कि बिटकॉइन अज्ञात नहीं है इसलिए यदि आप बिटकॉइन के साथ कुछ अवैध करने की कोशिश कर रहे हैं, तो वास्तव में ऐसा करने के लिए स्मार्ट चीज नहीं है बाकी सब कुछ देखने के लिए सार्वजनिक लेज़र में सब कुछ दर्ज किया गया है। तो दुनिया भर में व्यापारियों और ग्राहकों और वैश्विक ब्रांड वास्तव में बिटकॉइन का उपयोग कैसे कर रहे हैं और वे इसका इस्तेमाल किस लिए कर सकते हैं, पता है कि हमारे पास पेपल के पूर्व संस्थापक, पेपैल के पूर्व सीईओ, बिटकॉइन का एक बड़ा अधिवक्ता है, लोगों ने सोचा पेपैल बिटकॉइन के लिए प्रतिस्पर्धी हो सकता है इस प्रकार की सामग्री को वास्तव में गले लगाते हुए खुले हाथ हैं मेरा पसंदीदा उद्धरण डेल से है इसलिए डेल ने पिछले साल के लिए बिटकॉइन को लगभग स्वीकार कर लिया है। एक साल के बाद, उन्होंने यह ट्वीट दिया, व्यापारियों के लिए अब कोई कारण नहीं है कि वे बिटकॉइन को स्वीकार न करें। इसलिए 12 महीने पहले, मेरे जैसे लोग सम्मेलनों में व्यापारियों से बात करते हुए समझाते थे कि उन्हें बिटकॉइन को स्वीकार करने की आवश्यकता क्यों है। 12 महीने बाद, डेल, ओवरस्टॉक, माइक्रोसॉफ्ट जैसे व्यापारियों वास्तव में व्यापारियों से बात कर रहे हैं कि वे बिटकॉइन को कबूल कर रहे हैं और इस से बाहर निकलने वाले मूल्य को समझते हैं, और क्यों भीड़ में अन्य व्यापारियों को भी bitcoin स्वीकार करना चाहिए। तो हमने वास्तव में देखा है कि इस पारिस्थितिकी तंत्र को काफी नाटकीय रूप से बदल दिया गया है। इसलिए सभी विभिन्न व्यापारियों की इस शोर स्लाइड वास्तव में उद्देश्य पर शोर है, क्योंकि सभी विभिन्न प्रकार के ब्रांडों को दिखाने के लिए जो कि बिटकोइन को स्वीकार कर रहे हैं। दुनिया भर में बिटकॉइन को स्वीकार करते हुए 100,000 से अधिक व्यापारियों ने अभी तक ग्रीन पीस जैसी गैर-लाभकारी कंपनियों से माइक्रोसॉफ्ट और डेल जैसे 100 कंपनियों को लेकर छोटे, आप जानते हैं, दुनिया भर में रेस्तरां लेकर आता है। जो कोई भी क्रेडिट कार्ड स्वीकार करता है जो नए ग्राहकों को आकर्षित करना चाहता है, बिटकॉइन एक आदर्श उपयोग के मामले और उनके लिए भुगतान विकल्प है। बिटपे जैसी कंपनियां, हम बिटकॉइन को स्वीकार करने के लिए एक व्यापारी के लिए इसे बहुत सहज बनाते हैं। हमारी नौकरी, जब हम भुगतान टीमों से बात करते हैं, तो आप जानते हैं, माइक्रोसॉफ्ट या ज़ींग्गा या न्यूईग या जो कुछ भी, वे बिटकॉइन कैसे काम करते हैं, इस बारे में काफी परिचित नहीं हैं वे भीड़ में हर किसी की तरह थे। ये अनिश्चित हैं कि यह वास्तव में कैसे काम करता है और बिटपे उनको स्थापित करने के लिए बहुत आसान बनाता है। तो क्यों एक व्यापारी bitcoin स्वीकार करना चाहते हैं यह वास्तव में पहली कम लागत है इसलिए जब आप क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं, तो आप बिटकॉइन स्वीकार करते हैं, जैसा कि आप जानते हैं, व्यापारी 2 से 4 क्रेडिट कार्ड लेनदेन फीस से कहीं भी भुगतान करता है। बिटकोइन के साथ, हमने लेन-देन फीस को समाप्त कर दिया। हमने इसे नीचे 1 तक घटा दिया है। इसलिए, प्रत्येक लेनदेन के लिए अब बिटकॉइन पारिस्थितिकी तंत्र पर होता है, एक व्यापारी के साथ कहने पर, वे सिर्फ 1 शुल्क का भुगतान करते हैं। इसलिए वे पहले से प्रत्येक लेनदेन के लिए 2 से 3 बचत कर रहे हैं। इसके बारे में महान बात, डेल ने वास्तव में कुछ महीने पहले एक 50,000 कंप्यूटर ऑर्डर किया था। तो बिटकॉइन के साथ, एक 50,000 ऑर्डर, यह एक बहुत ही कम भुगतान शुल्क है जो क्रेडिट कार्ड के साथ होता है। तो अगले भाग, कम जोखिम, इसलिए जब डेल ने 50,000 ऑर्डर भेज दिया, तो यह सिर्फ एक बहुत ही उच्च जोखिम वाला टिकट आइटम था। चार्जबैक की बाधाएं उसके साथ बहुत अधिक हैं। बिटकॉइन के साथ, कोई शुल्कवापसी नहीं है इसलिए मुझे वास्तव में इसका मतलब है कि 100. कोई शुल्कवापसी नहीं है। यदि वे चाहते हैं तो व्यापारी रिफंड कर सकते हैं, लेकिन इसके व्यापारी तक। इसलिए जब कोई बिटकॉइन लेनदेन के साथ भुगतान करता है, इसकी अनिवार्य रूप से नकदी के साथ भुगतान करना। अब उनके पास विकल्प है वे अब उस सामान को निकाल सकते हैं और उपभोक्ता के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि वह अपना पैसा वापस चाहता है और पैसे वापस पाने के लिए और वीज़ा का पीछा करते हुए या भुगतान कार्ड नेटवर्क में वास्तव में कैसे काम करता है दायित्व व्यापारी से उपभोक्ता को वास्तव में स्थानांतरित कर दिया गया है इसलिए डेल के पास 50,000 ऑर्डर करने और चार्ज बैक या धोखाधड़ी के बारे में चिंता करने की कोई समस्या नहीं है। अगले कारणों से कि आप बिटकॉइन को स्वीकार करना चाहें, वह दुनिया भर में बेचने के लिए है ओवरस्टॉक ने कहा कि जब वे बिटकॉइन को स्वीकार करते रहते हैं तो वे सबसे अच्छे थे। वे अनिवार्य रूप से जीवित हो गए और दुनिया भर के पांच अरब खरीदार तक खुद को खोले। दुनिया भर के कई खरीदार हैं जिनके पास क्रेडिट कार्ड नहीं है वे ओवरस्टॉक में अब कैसे खरीदारी करते हैं, अब बिटकॉइन का उपयोग करके, वे दुनिया में कहीं से भी भुगतान स्वीकार कर सकते हैं, और चूंकि कोई चार्जबैक जोखिम नहीं है, इसलिए उन्हें दुनिया में कहीं भी शिपिंग माल की कोई समस्या नहीं है क्योंकि वे पहले ही भुगतान कर चुके हैं। तो व्यापारियों के लिए वास्तव में महान उपयोग के मामलों, और फिर उपभोक्ता गोपनीयता और उपभोक्ता डेटा भी। तो यह एक बड़ा कारण है कि उपभोक्ताओं को बिटकॉइन पसंद है। लेकिन व्यापारियों को यह भी पसंद है क्योंकि वे किसी उपभोक्ता निजी डेटा को नहीं रखते हैं। वे अपना क्रेडिट कार्ड नंबर नहीं रखते कोई पीसीआई मुद्दों वास्तव में नहीं है तो हर दिन, आप हमेशा खबरों में पढ़ते हैं, कंपनियों को अपनी क्रेडिट जानकारी के लिए हकदार किया जाता है और ये सभी। खैर, व्यापारियों को बिटकॉइन लेनदेन के लिए क्रेडिट कार्ड के आसपास कोई भी उपभोक्ता गोपनीयता डेटा नहीं रखना है। तो भी, उपभोक्ताओं के लिए, मुझे पता है, मुझे अपना क्रेडिट कार्ड मिला है और, आप जानते हैं, अमेरिका में अब तक की सभी अलग-अलग इंटरनेट साइटों, Ive अब इसका ट्रैक खो दिया है मेरा डेबिट कार्ड वहां से बाहर है मेरा क्रेडिट कार्ड अब बाहर है अब मैं ऑनलाइन डिजिटल खरीद के लिए अपने बिटकॉइन वॉलेट को रखता हूं इसलिए हर बार जब मैं ऑनलाइन हूं, तो मैं अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना पसंद नहीं करता। मैं आमतौर पर बिटकोइन में वास्तव में भुगतान करना पसंद करता हूं क्योंकि मुझे अपने क्रेडिट कार्ड नंबर को कहीं और बाहर छोड़ने की चिंता नहीं है I और वह प्रवृत्ति अब और अधिक बार बार फिर से देखना शुरू कर रहे थे। लेकिन वास्तव में मुख्य कारण यह है कि क्यों व्यापारियों को वास्तव में बिटकॉइन पसंद है, वे नए ग्राहकों को प्राप्त करना चाहते हैं। वे नए राजस्व में वृद्धि करना चाहते हैं और बिटकॉइन के साथ, यह थोड़ी देर और नए बिटकॉइन ग्राहकों को प्राप्त करने के बारे में अच्छी चीज देख रहे थे, ये आपके व्यापारी पसंदीदा ग्राहक हैं वे वास्तव में अधिक खर्च करते हैं। वे अधिक बार वापस आते हैं और वे कम भुगतान करते हैं मैं वास्तव में अपने सभी व्यापारियों से बार बार इस बात को सुन रहा हूं। तो हमारे ग्राहकों में से एक, टेकअवे, उनका औसत ऑर्डर टिकट आइटम अमेरिकी डॉलर के मुकाबले बिटकॉइन के साथ 2 एक्स है, और यह एक भोजन वितरण सेवा है एक अन्य ग्राहक, डिस्टिनिया, यह एक ट्रैवल साइट है, फिर से बिटकॉइन बनाम ट्रैवल बनाम क्रेडिट के साथ अधिक टिकट आइटम। और फिर, डिस्टिनिया के रूप में चार्जबैक के साथ भी इसके उच्च जोखिम का दौरा पड़ता है। तो न केवल लेनदेन की फीस में अधिक पैसा बचा रहे हैं, वे अधिक टिकट वाले आइटम प्राप्त कर रहे हैं हमारे व्यापारियों में से एक 1 अरब रिटेलर है और वे एक साल पहले ही रहते थे, और ये है, उनमें से कुछ, जो मूल्य उन्होंने सोचा था। तो पहले, लॉन्च के दिन, उन्हें बहुत सारे मार्केटिंग मूल्य मिलते हैं, बिचौलिए इन वार्ताकारों के बारे में बात करता है, यह, आप जानते हैं, व्यापारी के लिए एक बड़ा प्रदर्शन। उन्हें अकेले ही 60 दिन यातायात में साइट की वृद्धि हुई। जाहिर है, ट्वीट्स का उल्लेख किया गया है और यह सब, यह उन्हें एक महान प्रदर्शन मिला है जो उन्हें उम्मीद नहीं थी। उन्होंने यह नहीं सोचा कि बिटकॉइन को स्वीकार करने के लिए यह एक बड़ा सौदा होगा। वे सभी उपयोगकर्ताओं को अपनी साइट पर आए। और फिर इस बात पर आधारित है कि पहले 180 दिनों में, ये आंकड़े वे मिलते हैं। इसलिए उनके पास 5,000 से अधिक आदेश थे। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, 42 नए ग्राहकों से थे। तो इस बारे में सोचें यह बिचौकोइन को स्वीकार करने के लिए, सेट अप करने के लिए कुछ भी नहीं है। यह कोई अग्रिम शुल्क नहीं है यह उन्हें लागत क्या है, एक इंजीनियर एक या दो दिन के काम अनिवार्य रूप से इसे स्थापित करने के लिए। और उस समय के लिए, उन्होंने अभी तक 42 नए ग्राहकों का अधिग्रहण किया, और ये ग्राहक क्रेडिट कार्ड से अधिक 29 खर्च कर रहे थे। और उसमें, 69 वापस आये और फिर से खरीदारी की, या 1,000 से अधिक खर्च किए। इसलिए जब वे छह महीने तक हमारे साथ काम करना शुरू करते हैं, तो वे हमारे पास वापस आये और कहते हैं कि हम बिटकॉइन ग्राहकों को अधिक कैसे प्राप्त कर सकते हैं यह वास्तव में महान है हम अधिक बिटकॉइन ग्राहकों को प्राप्त करना चाहते हैं ये हमारे पसंदीदा ग्राहक हैं और उन्होंने वास्तव में एक उद्धरण दिया उन्होंने कहा, बिटकॉइन को स्वीकार करना अमेरिकन एक्सप्रेस को स्वीकार करने जैसा है। यह एक उच्च अंत वाले व्यक्ति को पूरा करता है, लेकिन उस क्रेडिट फीस के बिना और उसके साथ जुड़े सभी परेशानी के साथ भी। तो आप देख रहे हैं, फिर व्यापारियों को देखने के लिए, कोई जोखिम नहीं है। और इसलिए जब एक व्यापारी कहता है, जब कोई उपभोक्ता इन साइटों में से किसी एक को खरीदने के लिए जाता है, तो कहने के लिए एक कंप्यूटर उपकरण खरीदने के लिए डेल चला जाता है, कहो USD 300, और क्या होता है जब उन्हें इसे खरीदना पड़ता है, तो कहते हैं कि आप वीज़ा, मास्टरकार्ड या बिटकॉइन में खरीदना चाहते हैं और वे बिटकॉइन पर क्लिक करते हैं यह कहते हैं, ठीक है, USD 300 बराबर एक bitcoin कह देता है, और वे भेजने के लिए मारा बिटपै एक बिटकॉइन लेता है और फिर हम अगली सुबह डेल USD 300 के साथ बस एक क्रेडिट कार्ड भुगतान के समान बसते हैं। तो इन सभी व्यापारियों या इनमें से ज्यादातर व्यापारिक लोग कभी भी बिटकॉइन के कब्जे में नहीं लेते हैं, बिटकॉइन मूल्य में उतार-चढ़ाव के साथ शामिल नहीं होते हैं। उनके लेखाकारों को इसकी कोई समस्या नहीं है वीजा या मास्टरकार्ड के समान, उनके पास इसका एक चेकआउट विकल्प है हमारे पास कुछ व्यापारिक भी हैं जो बिटकॉइन में भुगतान स्वीकार करते हैं और इसे रख देते हैं, और उन पर निर्भर करते हैं। लेकिन वैश्विक ब्रांडों का एक बहुत कुछ मुद्रा में उतार-चढ़ाव में शामिल नहीं हो सकता इसकी अकाउंटेंट पुस्तकों में यह बहुत मुश्किल है तो वे सिर्फ हमें सब कुछ संभालते हैं फिर भी, बिटपे जैसे प्रोसेसर ने यह बहुत सहज और आसान बना दिया है ताकि व्यापारियों को बिना किसी जोखिम के bitcoin स्वीकार कर सकें। मेरा मतलब है, हर बार जब मैं एक नया मर्चेंट फोन करता हूं, तो आप बिटकॉइन को स्वीकार करना चाहते हैं, मैं वही बात सुनता हूं। नहीं, हम bitcoin कभी नहीं स्वीकार करेंगे यह हम नहीं जानते कि यह क्या है। यह हमारे लिए काम नहीं करेगा मैं कहता हूं, महान, क्या हुआ अगर मैंने कहा कि आप बिटकॉइन का कब्ज़ा नहीं लेते हैं आप नए ग्राहक आय को 1 से 2 तक बढ़ा देंगे और कोई शुल्कवापसी नहीं करेंगे। वे कहते हैं, ओह, मुझे नहीं पता था कि, और अब इसमें रुचि है। और यह कि आप बहुत तेजी से जाने के लिए मर्चेंट अपनाने कैसे प्राप्त करते हैं पिछले छह महीनों में अब दूसरी बड़ी बात है, मैं कहूंगा, भुगतान प्रक्रिया अब बिटकॉइन अपनाने शुरू हो गई है। यह महान है कि हम बाहर जाकर डेल, एक्सपीडिया, ओवरस्टॉक्स, न्यूईग्स, टायगर डायरेक्स और जेनंगस को सीधे साइन अप करें, लेकिन वे सभी भुगतान प्रोसेसर के साथ काम करते हैं और वे सभी भुगतान प्रोसेसर पर स्थापित होते हैं। तो अब, आप भुगतान प्रोसेसर को देखने के लिए शुरू कर रहे हैं, जैसे बिटमकोइन समाधान की पेशकश करने के लिए हमारे जैसे कंपनियों के साथ एकीकृत। इसलिए कुछ प्रमुख कंपनियों के बारे में मैं बात करना चाहता हूँ वे हैं जो वास्तव में तेजी से बढ़ रहे हैं जैसे कि अदितेन या स्ट्रीप या ब्रेनट्री तो Adyen बैकेंड प्रदाता है और उन्हें साओ पाओलो में फेसबुक, ग्रुपोन, स्पॉटिफ़ाइ, ड्रॉपबॉक्स, एयरबीएन के लिए एक बड़ा कार्यालय मिला है। उन्होंने अभी घोषणा की है कि वे यूबेर पेमेंट विश्व स्तर पर करते हैं और इसलिए यह उन सभी कंपनियों के लिए एक विकल्प देता है, अब ऐडयान के जरिए बिटकॉइन को सीधे बिटपे के साथ सौदा किए बिना बिटकॉइन स्वीकार करते हैं। ब्रेनट्री और धारी, इसी प्रकार की कंपनियां भी, दुनिया भर के ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ बहुत काम कर रही हैं, ने अपने ग्राहकों के लिए भी उसी प्रकार के भुगतान विकल्प की पेशकश की है। और लैटिन अमेरिका में इन अन्य बहुत से लोगों को देखना शुरू कर रहे हैं, जो अब शुरू हो रहे हैं। और वह कहती है कि दत्तक ग्रहण सीधे तौर पर कुंवारी के साथ बात करने की तुलना में अधिक तेजी से बढ़ेगी इस प्रकार, जैसे, व्यापारियों ने अब इसे कैसे उपयोग किया है और फिर हम भी बिटकॉइन पारिस्थितिकी तंत्र में प्रवेश करने वाले लोगों की मात्रा में एक बड़ा बदलाव देखना शुरू कर चुके हैं। तो वक्ताओं में से एक ने पहले इसके बारे में बात की थी, नामों के प्रकार, आप जानते हैं, इस उद्योग के लिए आकर्षित हुए हैं और Ive वास्तव में ऐसा कुछ भी कभी नहीं देखा तो बिटपै से, हमारे पास आर्थर लेविट, पूर्व अध्यक्ष एसईसी, हमारे सलाहकार बोर्ड में शामिल हुए आर्थर बहुत सक्रिय है। वह हमारी सभी बोर्ड की बैठकों में भाग लेता है, नियमों और विनियमों के साथ हमारी सहायता करता है और यह वास्तव में आश्चर्यजनक है कि अब इन जगहों के लोग अंतरिक्ष में प्रवेश कर रहे हैं। लॉरेंस समर्स, संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व ट्रेजरी शामिल हुए। डी होक वीजा के वास्तविक संस्थापक थे वह बिटकॉइन कंपनी में शामिल हो गए इसलिए प्रत्येक वित्त वित्त में वैश्विक रूप से प्रमुख दिमाग वाले कई वित्तीय अधिकारी अब बिटकॉइन साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं क्योंकि वे इस स्थान का एक हिस्सा चाहते हैं। वे देखते हैं कि यह वास्तव में किनारे काट रहा है लोगों को लगता है कि वीजा या सिटीबैंक को यह प्रतिस्पर्धी मिल सकता है, लेकिन वे नहीं जानते कि वे इसे फिर से गले लगाते हैं। वे इस प्रकार की कंपनियों के साथ काम करना चाहते हैं, इस प्रकार की प्रौद्योगिकी विधेयक ब्राडली, एक पूर्व सीनेटर, और यह आश्चर्यजनक रहा जॉन रीड, सिटीबैंक के पूर्व सीईओ, और ये लोग इस समुदाय को गले लगाने के लिए आते हैं, और वास्तव में वास्तव में ऐसा कुछ ऐसा नहीं दिख रहा है तो हमने ब्लॉकचैन और सैद्धांतिक उपयोग के बारे में आज सुबह बहुत सारी बातें कीं और सभी प्रकार की चीजें खैर, अब क्या देख रहे थे बैंक वास्तव में ब्लॉकचैन के साथ काम करने की सीख करने की कोशिश कर रहे हैं। तो इम कुछ वित्तीय बातों के बारे में बात करने जा रहा है, आप जानते हैं, कंपनियां हमने देखा कि वे क्या कर रहे हैं, उनमें से बहुत अभी भी गुप्त और चुपके हैं कि वे क्या कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि वे एक ही प्रकार के साथ काम कर रहे हैं सामान। बिटपै कई बैंकों के साथ काम कर रहा है लेकिन हम उनके साथ क्या करने की कोशिश कर रहे हैं, इस बारे में बात नहीं कर सकते। सबसे पहले NASDAQ है। इसलिए नासाडैक अवरोध प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए एक बड़ा समर्थक रहा है, और इसलिए वे अपने निजी बाज़ार के लिए विश्वास करते हैं कि नेस्डैक राज्यों में एक निजी बाज़ार है, वे वास्तव में एक ब्लॉकचैन का उपयोग, प्रकार, सुरक्षित और शेयरों के सभी लेनदेन को पंजीकृत करेंगे ब्लॉकचैन इस उपयोग के मामले के बारे में महान बात यह है कि यह Q4 में लाइव हो सकता है तो इन कंपनियों में से ज्यादातर जो ब्लॉकचायंस के बारे में बात कर रहे हैं या पायलट या उनके प्रयोगशालाओं और इस तरह की चीजों के बारे में बात करते हैं NASDAQ ने रिकॉर्ड पर कहा है कि वे Q4 में रहेंगे, जो अब से कुछ महीने है। इसलिए उम्मीद है कि वित्तीय संस्थानों द्वारा ब्लॉकचैन का पहला सार्वजनिक उपयोग यह देखना होगा कि यह कैसे काम करता है, ऑडिट और ट्रैक शेयर हस्तांतरण और इस तरह की चीजों के लिए। ओवरस्टॉक, जो कि गया है - आप जानते हैं, उनके सीईओ ने कई सालों से बिटकॉइन का बड़ा प्रशंसक बना लिया है, वास्तव में उन्होंने एक अलग अलग क्रिप्टो-बांड बात की है जो काम कर रहे हैं। हेस ने अपना खुद का एक्सचेंज ओह किया है। हैस को कई अलग-अलग उपयोग किए गए केस हैं जो काम करते हैं, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि वह यह देखता है कि वह इसे बीटकोइन और ब्लॉकोंचैन के साथ तुरंत टी 3 के बजाय बेच देगा, और बैंक इसे भी देखेंगे। यह निपटान के समय में भारी हो सकता है, निपटान के समय में जहां शेयरों और सभी प्रकार के सामान को ट्रैक करने में तीन दिन लगते हैं। यह सब अब तत्काल किया जा सकता है अन्य बैंक जो हम देखते हैं, और अब बोर्ड भर में हैं अब सभी ने एक ब्लॉकचायैन पायलट या पहल शुरू की है। पूरी दुनिया में इसे देख रहे थे, न सिर्फ अमेरिका में बल्कि यूरोप, दक्षिण अमेरिका में, हर जगह वैश्विक बैंक। बीएनपी परिबास, उनके एक विश्लेषक ने ब्लॉकचैन पर एक पूरी रिपोर्ट लिखी थी। आप जानते हैं कि वे मुद्रा निधि की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं फिर, ये बैंक वास्तव में विशेष रूप से यह नहीं कहते हैं कि वे इसके लिए क्या उपयोग करने जा रहे हैं। वे कहते हैं कि, हे अब इस के साथ काम कर रहे थे और इसकी जांच कर रहे थे। सिटी बहुत दूर चला गया है उन्होंने वास्तव में तीन ब्लॉकों को अपने दम पर बनाया और उस के साथ खेलना शुरू कर दिया, साथ ही सिटी सिक्कों के साथ काम करना शुरू कर दिया, उन्होंने लोगों को सिटी सिक्कों नामक अपना आंतरिक सिक्का सिस्टम लॉन्च किया। यूबीएस ने लंदन में एक पूरी ब्लॉकचैन लैब का निर्माण किया है तो अब यह बहुत बार देख रहे हैं जहां लोग हैं, आप जानते हैं, मीडिया की घोषणा करते हुए, एक ब्लॉकचेन लैब का निर्माण कर रहे थे और कुछ लोगों के साथ काम कर रहे थे और अब वे वैज्ञानिकों को भर्ती कर रहे हैं। तो बहुत सारी कंपनियां जो आप नौकरी विवरण देख रहे हैं, वे अब ब्लैकचैन विशेषज्ञों को उनके लिए बनाने में मदद करने के लिए किराया तलाश रहे हैं। बार्कलेज ने केवल पिछले महीने, उछाल, एक अन्य परियोजना वे पायलट की घोषणा कर रहे हैं। फिर, वे यह नहीं कहते हैं कि वे इसके साथ क्या कर रहे हैं, इसलिए मैं विस्तार से बात नहीं कर सकता हूं और इन बैंकों के साथ एनडीए हासिल कर लिया है ताकि हम इसके बारे में बात न करें। लेकिन वे सभी नई चीजों की कोशिश कर रहे हैं और फिर यह देखने के लिए दिलचस्प होगा कि बार्कलेज और यूबीएस वास्तव में उत्पादन में हालांकि रोल आउट करते हैं। इसकी एक बात यह है कि वे अपने प्रयोगशालाओं में पायलटों में हैं और यह सब, लेकिन मैं उत्सुक हूं, आप जानते हैं कि उत्पादन में रोल आउट करने के लिए उन्हें कितना समय लगता है। आप जानते हैं, बैंक और आईटी परंपरागत रूप से पहले नहीं चलते हैं, क्योंकि वे जानते हैं, वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सब कुछ ठीक से किया जाता है तो यह देखने के लिए दिलचस्प होगा कि वे वास्तव में कब रहते हैं। यही वजह है कि NASDAQ इस साल के चौदह साल में जीने जा रहा है, यह देखने के लिए बहुत ही रोमांचक होगा कि यह वास्तव में कैसे काम करता है। सेंट्रल बैंक्स आप अब भी देखेंगे इसमें शामिल हो रहे हैं और आईबीएम जैसी परामर्श फर्म भी हैं इसलिए आईबीएम अब चारों ओर पूरे ब्लॉकचैन अभ्यास का निर्माण कर रहा है, बस खुद बैंकों के साथ काम करने की कोशिश कर रहा है और वास्तव में सभी को इस पर सचमुच देख रहे हैं और यह देखने देता है कि यह कहां से आता है, आप कहां जानते हैं? अभी, आप जानते हैं, हम उनके साथ काम करते हैं, लेकिन हम एक व्यापारी भुगतान स्वीकृति पक्ष पर भी उनके साथ काम करते हैं। और फिर हमारे पास एक तिहाई उपयोग का मामला है जो कोई भी वास्तव में बहुत ज्यादा नहीं छुआ, लेकिन हम बिटकॉइन के साथ भुगतान वितरण पर काम करते हैं। इसलिए हम व्यापारियों से बिटकॉइन को स्वीकार करते हैं, लेकिन फिर हम व्यापारियों या जैसी चीज़ों की ओर से बिटकॉइन भी वितरित कर सकते हैं। तो वास्तव में इसका क्या मतलब है, बिटपै पर हम अपने पेरोल विक्रेता के साथ काम करते हैं ताकि पेरोल विक्रेता और कई अन्य लोगों को बिटकोइन में कर्मचारियों का भुगतान करने की अनुमति मिल सके। तो बिटपै में, हमारे पास 80 से अधिक कर्मचारी हैं और प्रत्येक कर्मचारी अपने पेचेक का हिस्सा लेते हैं, कुछ बिटकॉइन में अपने सभी पेचेक करते हैं इसलिए हमने अब उस सिस्टम की पेशकश की है हमने अब अन्य कंपनियों को प्राप्त किया है, पेरोल प्रदाता अन्य कर्मचारियों के साथ यही काम करते हैं, जिनके साथ वे काम करते हैं। इसलिए लोगों को बिटकॉइन पाने के लिए इसका आसान तरीका है यह आपके बिटकॉइन वॉलेट में सीधे जमा हो जाता है वे एक वेबसाइट पर जाते हैं और इसे खरीदते हैं। हर दो हफ्ते जब आपका पेचेक आता है, तो इसका एक हिस्सा बिटकोइन में जाता है अन्य महान उपयोग के मामले हैं, मान लीजिए आपके पास एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जिसकी दुनिया भर में ठेकेदारों या सलाहकार हैं, एशिया में और वे यू.एस. में भुगतान कर रहे हैं, कहते हैं कि आप उन्हें जल्दी और आसानी से कैसे भुगतान करते हैं हम इन बड़ी कंपनियों के साथ काम करते हैं उन्होंने हमें अपने कर्मचारियों की जेब, बिटकॉइन पर्स की सूची दी। हम हर शुक्रवार को 3:00 बजे भेजते हैं। कहते हैं, और वे सभी को बिना किसी शुल्क के पूरे विश्व में तुरंत भुगतान किया जाता है। अभी, वे वेस्टर्न यूनियन की जांच करते हैं और आगे और बहुत स्पष्ट रूप से बहुत महंगा हो जाता है। अन्य उपयोग के मामले डेवलपर्स और भुगतान हो सकते हैं तो आपको दुनिया भर में इस बड़े डेवलपर नेटवर्क मिल चुके हैं आप जानते हैं, लोग वेब फ्रीलान्स फ्रीलांसरों को वेब विकास में कर रहे हैं, इस तरह से चीजें आप बांग्लादेश में एक वेब डेवलपर का भुगतान कैसे करते हैं जिसमें कोई बैंक खाता नहीं है आप उसे अब बिटकॉइन में भुगतान कर सकते हैं तो इसका बहुत अच्छा उपयोग केस होता है जो बहुत तेज़ी से और तत्काल होता है पिछली स्लाइड जिसे मैं हमेशा के बारे में बात करना चाहूंगा वह हमारी अनुपालन टीम है। बिटकॉइन में अनुपालन बहुत महत्वपूर्ण है लेकिन आम तौर पर बिटकॉइन भुगतान नहीं, एक भुगतान कंपनी के साथ पहले ही शामिल हो रहा था, जो कि बिटकॉइन से संबंधित नहीं था, इसके समान अनुपालन और संरचना की आवश्यकता है। और यह सच है कि स्टार्टअप्स के भुगतान में शामिल होने के लिए यह कठिन है, क्योंकि इसके लिए उन्हें इस बारे में पूरी अनुपालन कार्यक्रम तैयार करना होगा। पांच साल तक हमारा मुख्य अनुपालन अधिकारी वीजा में पूर्व धन-धन शोधन प्रमुख था। इससे पहले, उन्होंने फेडरल रिजर्व में 15 साल तक काम किया। हमारे संघीय रिजर्व से हमारी टीम में एक और व्यक्ति है हमारे पास आर्थर लेविट भी है हमारे पास एक पूर्व हमारे यूरोपीय अनुपालन है (अतुलनीय 0:24:52) वास्तव में वास्तव में एक प्राइम वॉटरहाउस कूपर्स वकील था इसलिए हम सब कुछ अनुपालन, नियमों और विनियमों के बारे में है। इसलिए जब हम नए देशों में प्रवेश करते हैं, तो हम यह सुनिश्चित करने के लिए उन नियामकों के साथ मिलकर काम करते हैं कि वे समझते हैं कि हम कैसे काम करते हैं, जाहिर है, आप जानते हैं, बिटकॉइन की यह धारणा है। और फिर एक बार जब वे हमारी टीम से मिलते हैं और समझते हैं कि हम नए व्यापारियों के लिए कैसे खेलते हैं, तो हम केवाईसी और एएमएल नीतियों का पालन कैसे करते हैं, उदाहरण के लिए, किसी भी नए व्यापारी या पार्टनर जिसने हम साथ साइन अप किया है, वह एक कठोर केवाईसी और एंटी-मनी लॉंडरिंग नीति। हम कोई भी उच्च-जोखिम प्रोटोकॉल नहीं करते हैं, हालांकि बहुत सारे प्रोटोकॉल वास्तव में कानूनी हैं। हम अभी भी उच्च-जोखिम प्रोटोकॉल पसंद नहीं करते हैं। इसलिए हम यह सुनिश्चित करते हैं कि सब कुछ एक अनुपालन नीतियों के माध्यम से बनता है और यह समझने के लिए नियामकों के साथ काम करते हैं। हम कई बार सरकारों के लिए ससुराल प्राप्त करते हैं, आप जानते हैं, धीमी व्यापारी गतिविधि और हम सरकार के साथ अनुपालन करते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी जानकारी वास्तव में एक अद्वितीय फैशन समय में दी गई है। इसलिए हम जो कुछ करते हैं वह प्रत्येक देश के लिए अनुपालन-केंद्रित, नियम और विनियम है। हम सावधानी के पक्ष में भूल जाते हैं। बिटकॉइन उद्योग में इतनी उच्च प्रोफ़ाइल होने के नाते, हमारी कंपनी हमारे पास सभी निवेशकों के साथ है, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हर मुझे बिंदीदार बनाना पड़ेगा, हर टी को पार किया जाएगा उस के साथ, किसी भी सवाल का उत्तर देने में मुझे खुशी होती है आपका बहुत बहुत धन्यवाद। अनुशंसित पोस्ट उत्पाद डेटा विनिर्देश Google शॉपिंग के लिए आपकी उत्पाद जानकारी को प्रारूपित करने के लिए इस विनिर्देश का उपयोग करें। अपने उत्पादों के लिए सफल विज्ञापन बनाने के लिए अपने उत्पाद डेटा को Google को सही स्वरूप में सबमिट करना महत्वपूर्ण है। आरंभ करने से पहले यदि आप Google शॉपिंग में नए हैं, तो शुरुआती मार्गदर्शिका के साथ आरंभ करें। Google की कुछ अन्य ज़रूरतें भी हैं जो आपके उत्पाद डेटा को पूरा करने की आवश्यकता हैं आरंभ करने से पहले उनके साथ परिचित हो जाओ: Google शॉपिंग नीतियां लैंडिंग पृष्ठ आवश्यकताएं टैक्स दर डेटा आवश्यकताएं शिपिंग दर की डेटा आवश्यकताओं मुद्रा और भाषा संबंधी आवश्यकताएं जिस देश के लक्ष्यीकरण और आपके द्वारा चुने गये प्रारूप के लिए समर्थित भाषा और मुद्रा का उपयोग करके विशेषताएँ और मान सबमिट करें सीमांकित प्रारूप विशेषता और निश्चित विशेषताओं के नाम के लिए किसी भी समर्थित भाषा का उपयोग करें। जैसे हालत विशेषता निश्चित मूल्य नया है Make sure to use the language of the target country for any attribute value without a fixed value, e. g. title. Use an underscore or space within an attribute name (e. g. imagelink or image link ) XML or API. Use attribute names in English only (the version not in brackets). Use an underscore to represent a space within an attribute name (e. g. imagelink instead of image link). A space within an attribute value is allowed (e. g. in stock). उत्पाद। Word that describes the actual product that your potential customers would be searching for on Google Item. Word that describes a product once its been added to your product data, either in a text feed, XML feed, or API. For example, an item is one line in your text feed Variant. Word that describes a product that comes in different variations. For example, a shirt that comes in different sizes has size variants Syntax Max 50 characters Schema. org property Product. sku Use a unique value for each product. Use the products SKU where possible Keep the ID the same when updating your data Use only valid unicode characters. Avoid invalid characters like control, function, or private area characters Use the same ID for the same product - across countries or languages Required Your products name Example Mens Pique Polo Shirt Syntax Max 150 characters Schema. org property Product. name Accurately describe your product and match the title from your landing page Dont include promotional text like free shipping, all capital letters, or gimmicky foreign characters For variants Include a distinguishing feature such as color or size For mobile devices Include with contract if sold with a contract For the United States, include with payment plan if sold in installments For Russia For books and other information products, include the age rating at the beginning of the title Required Your products description Example Red, 100 cotton, large mens t-shirt Syntax Max 5000 characters Schema. org property Product. description Accurately describe your product and match the description from your landing page Dont include promoti onal text like free shipping, all capital letters, or gimmicky foreign characters Include only information about the product. Dont include links to your store, sales information, details about competitors, other products, or accessories Required Your products landing page Syntax Max 2000 characters Schema. org property Offer. url Use your verified domain name Start with http or https Use an encoded URL that complies with RFC 2396 or RFC 1738. For example, a comma would be represented as 2C Dont link to an interstitial page unless legally required Use an in-domain tracking URL if needed. Dont use too many redirects, which can increase latency Required The URL of your products main image Syntax Max 2000 characters Schema. org property Product. image For the image URL: Link to the main image of your product Start with http or https Use an encoded URL that complies with RFC 2396 or RFC 1738. For example, a comma would be represented as 2C Make sure the URL can be crawled by Google (robots. txt configuration allowing Googlebot and Googlebot-image) For the image: Accurately display the product youre selling Use an accepted format: non-animated GIF (.gif), JPEG (.jpg. jpeg), PNG (.png), BMP (.bmp), and TIFF (.tif. tiff) For non-apparel products, use an image of at least 100 x 100 pixels For apparel products, use a image of at least 250 x 250 pixels Dont submit an image larger than 64 megapixels or a file larger than 16MB Dont scale up an image or submit a thumbnail Dont include promotional text, watermarks, or borders Dont submit a placeholder or a generic image Exceptions: In Ha rdware (632) or Vehicles amp Parts (888) categories, illustrations are accepted In any paint category, single color images are allowed Optional The URL of an additional image for your product Syntax Max 2000 characters Meet the requirements for the imagelink attribute with these exceptions: The image can include product staging and show the product in use Graphics or illustrations can be included Submit up to 10 additional product images by including this attribute multiple times Optional Your products mobile-optimized landing page when you have a different URL for mobile and desktop traffic Syntax Max 2000 alphanumeric characters Meet the requirements for the link attribute Price amp availability These attributes define the price and availability for your products. This information is shown to potential customers in your ads. If your products prices and availability change often, keep in mind that youll need to let us know about all the updates to be able to run ads. Check out these tips for keeping your product information fresh. Required (in Apparel amp Accessories ( 166 ), Media ( 783 ), and Software ( 2092 ) categories) Google-defined product category for your product Example Apparel amp Accessories gt Clothing gt Outerwear gt Coats amp Jackets or 371 Syntax Value from the Google product taxonomy The numerical category ID, or The full path of the category Include only 1 category Include the most relevant category Include either the full path of the category or the numerical category ID Include a specific category for certain products: Alcoholic beverages must be submitted with one of these categories: Food, Beverages amp Tobacco gt Beverages gt Alcoholic Beverages ( 499676 ), or any of its subcategories Arts amp Entertainment gt Hobbies amp Creative Arts gt Homebrewing amp Winemaking Supplies ( 3577 ), or any of its subcategories Mobile devices sold with contract must be submitted as Electronics gt Communications gt Telephony gt Mobile Phones ( 267 ) for phones or Electronics gt Computers gt Tablet Computers ( 4745 ) for tablets Gift Cards must be submitted as Arts amp Entertainment gt Party amp Celebration gt Gift Giving gt Gift Cards amp Certificates ( 53 ) Optional Product category that you define for your product Example Home gt Women gt Dresses gt Maxi Dresses Syntax Max 750 alphanumeric character Include the full category. For example, include Home gt Women gt Dresses gt Maxi Dresses instead of just Dresses Only the first product82038203type value will be used to organize bidding and reporting in AdWords Shopping campaigns Product identifiers These attributes are used to provide product identifiers that define the products youre selling in the global marketplace. We use product identifiers to understand what youre selling. When we understand what youre selling, we can help boost your ad performance by adding valuable details about the product and serving the ad in a more relevant way to users. Learn more about product identifiers. Minimum requirements at a glance Required (For all new products, except movies, books, and musical recording brands) Your products brand name Provide the brand name of the product generally recognized by consumers Only provide your store name as the brand in case you manufacture the product, or your product falls into a generic brand category. For example, you could submit your store name as the brand if you sell white label products or customized jewelry If you dont have a brand to provide, dont provide a value. For example, dont use NA . Generic . No brand . or Does not exist For compatible products: Submit the GTIN and brand from the manufacturer who actually built the compatible product Dont provide the Original Equipment Manufacturer (OEM) brand to indicate that your product is compatible with or a replica of the OEM brands product Required (For all new products with a gtin assigned by the manufacturer) Your products Global Trade Item Number (GTIN) Syntax Max 50 numeric characters (max 14 per value - added spaces and dashes are ignored) UPC (in North America GTIN-12) 12-digit number like 323456789012 8-digit UPC-E codes should be converted to 12-digit codes EAN (in Europe GTIN-13) 13-digit number like 3001234567892 JAN (in Japan GTIN-13) 8 or 13-digit number like 49123456 or 4901234567894 ISBN (for books) 10 or 13-digit number like 1455582344 or 978-1455582341. If you have both, only include the 13-digit number. ISBN-10 are deprecated and should be converted to ISBN-13 ITF-14 (for multipacks GTIN-14) 14-digit number like 10856435001702 Schema. org property Product. isbn Product. gtin8 Product. gtin12 Product. gtin13 Product. gtin14 Exclude dashes and spaces Submit only valid GTINs as defined in the official GS1 validation guide, which includes these requirements: The checksum digit is present and correct The GTIN is not restricted (GS1 prefix ranges 02, 04, 2) The GTIN is not a coupon (GS1 prefix ranges 98 - 99) For compatible products: Submit the GTIN and brand from the manufacturer who actually built the compatible product Dont provide the Original Equipment Manufacturer (OEM) brand to indicate that your product is compatible with or a replica of the OEM brands product For multipacks: Use the product identifiers that relates to the multipack For bundles: Use the product identifiers for the main product in the bundle If you offer customization, engraving, or other personalization of a product that s been assigned a GTIN by the manufacturer: Submit the GTIN and use the is8203bundle attribute to let us know that the product includes customization If your product doesnt have both a GTIN and MPN: Set identifier8203exists to no ( FALSE ) Required (Only if your new product does not have a manufacturer assigned gtin) Your products Manufacturer Part Number (mpn) Syntax Max 70 alphanumeric characters Schema. org property Product. mpn Only submit MPNs assigned by a manufacturer Use the most specific MPN possible. For example, different colors of a product should have different MPNs If your product doesnt have both a GTIN and MPN: Set identifier8203exists to no ( FALSE ) Optional To be used if your new product doesnt have a yes Product identifiers are assigned to the new product by the manufacturer no No GTIN, brand, or MPN are assigned to the new product by the manufacturer If you dont submit the attribute, the default is yes If your product doesnt have a GTIN and brand, or MPN and brand: Set identifier8203exists to no Detailed product description These attributes are used to submit particular product characteristics that users commonly search for. The attributes can help you control your ads appearance when you sell variants. These attributes are also used to help potential customers filter by attributes on Google Shopping. Learn more about how to submit variants. Required Your products condition new Brand new, original, unopened packaging refurbished Professionally restored to working order, comes with a warranty, may or may not have the original packaging used Previously used, original packaging opened or missing Schema. org property Offer.8203itemCondition Required Indicate a product includes sexually suggestive content Submit yes if this individual product contains nudity or sexually suggestive content. If you dont submit the attribute, the default is no. Learn about the adult-oriented content policy If your website generally targets an adult audience and contains adult-oriented content with or without nudity, navigate to to your Merchant Center account, open General Settings, and check the box next to This site contains adult products as defined by our policy. If you check the box, you dont need to submit the adult attribute for individual products. Required (For multipack products in Australia, Brazil, Czech Republic, France, Germany, Italy, Japan, Netherlands, Spain, Switzerland, the UK and the US) The number of identical products sold within a merchant-defined multipack Syntax Integer, greater than 1 (multipacks cannot contain 1 product) Submit this attribute if you defined a custom group of identical products and are selling them as a single unit of sale. For example, youre selling 6 bars of soap together Submit the number of products in your multipack. If you dont submit the attribute, the default is 0 If the products manufacturer assembled the multipack instead of you, dont submit this attribute Required (For bundles in Australia, Brazil, Czech Republic, France, Germany, Italy, Japan, Netherlands, Spain, Switzerland, the UK and the US) Indicates a product is a merchant-defined custom group of different products featuring one main product Submit yes if youre selling a custom bundle of different products that you created, and the bundle includes a main product. For example, a camera combined with a lens and bag. If you dont submit the attribute, the default is no Dont use this attribute for bundles without a clear main product. For example, a gift basket containing cheese and crackers Optional (EU amp CH only, may be required by local laws or regulations) Your products energy label Include the legally required energy label For water heaters, include the energy efficiency class for these types: Conventional water heaters Solar water heaters Heat pump water heaters Water heater packages For reversible air conditioners Include the energy efficiency class for heating during an average season Required (For all apparel items that target Brazil, France, Germany, Japan, the UK, and the US as well as all products with assigned age groups) Your products targeted demographic newborn Up to 3 months old infant Between 3-12 months old toddler Between 1-5 years old kids Between 5-13 years old adult Typically teens or older Include one value per product For variants Include with the same value for item8203group8203id and different values for age8203group Required (For all apparel items in feeds that target Brazil, France, Ge rmany, Japan, the UK, and the US as well as all products available in different colors) Your products color(s) Syntax Max 100 alphanumeric characters (max 40 characters per color) Schema. org property Product. color Dont use a number such as 0 2 4 6 8 Dont use characters that arent alphanumeric such as fff000 Dont use only 1 letter such as R (For Chinese, Japanese, or Korean languages, you can include a single character such as ) Dont reference the product or image such as see image Dont combine several color names into 1 word instead of separating them with a such as RedPinkBlue Dont use a value that isnt a color such as multicolor . various . variety . mens . womens . or NA For variants Include with the same value for item8203group8203id and different values for color Required (Required for all apparel items in feeds that target Brazil, France, Germany, Japan, the UK, and the US as well as all gender-specific products) Your products targeted gender Schema. org property Product. audience. suggestedGender For some Apparel amp Accessories ( 166 ) categories like Shoe laces ( 1856 ), this attribute is recommended instead of required since these categories arent dependent on gender For variants Include with the same value for item8203group8203id and different values for gender Required (if relevant for distinguishing different products in a set of variants) Your products fabric or material Syntax Max 200 characters To indicate multiple materials for a single product (not variants), add a primary material, followed by up to 2 secondary materials, separated by a . For example, instead of CottonPolyesterElastane . use cottonpolyesterelastane For variants Include with the same value for item8203group8203id and different values for material Required (if relevant for distinguishing different products in a set of variants) Your products pattern or graphic print Syntax Max 100 characters For variants Include with the same value for item8203group8203id and different values for pattern Required (Required for all apparel items in the Apparel amp Accessories gt Clothing and Apparel amp Accessories gt Shoes product categories targeting Brazil, France, Germany, Japan, the UK, and the US as well as all products available in different sizes) Your products size Syntax Max 100 characters For variants Include with the same value for item8203group8203id and different values for size If sizes contain multiple dimensions, condense them into 1 value. For example, 1634 Tall for neck size 16 inches, sleeve length 34 inches, and Tall fit If your item is one size fits all or one size fits most, you can use one size. OS. one size fits all. OSFA. one size fits most. or OSFM Optional (Apparel products only) Your apparel products cut If you dont submit the attribute, the default is regular Optional (Apparel products only) The country of the size system used by your product If you dont submit the attribute, the default is your target county Required (Brazil, France, Germany, Japan, the United Kingdom, and the US if the product is a variant) ID for a group of products that come in different versions (variants) Syntax Max 50 alphanumeric characters Use a unique value for each group of variants. Use the parent SKU where possible Keep the value the same when updating your product data Use only valid unicode characters Use an item group ID for a set of products that differ by one or more of these attributes: color size pattern material age group gender Include the same attributes for each product in the item group. For example, if a product varies by size and color, submit size and color for every product that share the same value for item8203group8203id If your products differ by design elements that arent represented by the attributes above, dont use item8203group8203id Shopping campaigns and other configurations These attributes are used to control how your product data is used when you create advertising campaigns in AdWords. Minimum requirements at a glance Optional A URL that includes tracking parameters to help you understand traffic to your landing page Syntax Max 2000 characters Make sure the user ends up at the same landing page you use in the link or mobilelink attribute Optional A setting that you can use to exclude a product from participating in a specific type of advertising campaign Optional Label that you assign to a product to help organize bidding and reporting in Shopping campaigns Syntax Max 100 characters Use a value that youll recognize in your Shopping campaign. The value wont be shown to users who see your ads Submit up to 5 custom labels per product by including this attribute multiple times: customlabel0 customlabel1 customlabel2 customlabel3 customlabel4 Use only 1,000 unique values for each custom label across your Merchant Center account Optional (Required for Merchant Promotions in Australia, France, Germany, India, the UK and the US) An identifier that allows to you match products to Merchant promotions Syntax Max 50 characters Use a unique and case sensitive ID without spaces or symbols (e. g. . ) To map specific promotions to specific products, submit the same promotionid in your product data and promotion data Submit up to 10 promotion IDs for one product by including this attribute multiple times These attributes can be used together with the account shipping settings to help you provide accurate shipping costs in your ads. Users rely on the shipping costs to help make choices about what to buy, so its important to take the time to submit quality shipping information. Learn how to set up account shipping settings. Minimum requirements at a glance Required (Australia, Czech Republic, France, Germany, Italy, Netherlands, Spain, Switzerland, the UK and the US) Your products shipping cost Syntax shipping uses 4 sub-attributes: price (required) Fixed shipping cost, including VAT if required country (optional) ISO 3166 country code region or postalcode or locationid (optional) service (optional) Service class or shipping speed Use this setting only to override the Merchant Center account shipping settings for an individual item Optional Label that you assign to a product to help assign correct shipping costs in Merchant Center account settings Syntax Max 100 characters Use a value that youll recognize in your account shipping settings. The value wont be shown to users who see your ads. Examples: Sameday Oversize Only FedEx Optional (Required for carrier-calculated rates, a table based on weight, or a rule based on weight in your account shipping settings) The weight of the product used to calculate the shipping cost Submit this value if you set up account shipping settings for carrier-calculated rates or weight-based shipping services Optional (Required for carrier-calculated rates in your account shipping settings) The length of the product used to calculate the shipping cost by dimensional weight Supported integers A value between 1 and 1000 Submit this value if you set up account shipping settings for carrier-calculated rates If you dont provide shipping dimension attributes while using carrier-calculated rates, we wont be able to calculate rates based on the dimensional weight of the item. If thats the case, well just calculate the rates based on the value you provided in shippingweight If you submit this attribute, submit all shipping dimension attributes: shippinglength shippingwidth shippingheight Use the same unit for all shipping dimension attributes that apply to a single product Keep in mind that Google doesnt automatically calculate additional shipping cost for oversize items. If your package would be considered large or oversized by your carrier, you should either use the shipping attribute to set shipping cost for an individual product or use the shippinglabel attribute with account shipping settings to set the cost Optional (Required for carrier-calculated rates in your account shipping settings) The width of the product used to calculate the shipping cost by dimensional weight Supported integers A value between 1 and 1000 Meet the requirements for the shippinglength attribute Optional (Required for carrier-calculated rates in your account shipping settings) The height of the product used to calculate the shipping cost by dimensional weight Supported integers A value between 1 and 1000 Meet the requirements for the shippinglength attribute

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